मेरे बारे में


Rajeev Sharma, Photo - @writerrajeevsharma

नाम: राजीव शर्मा

जन्म: 6 अगस्त, 1987 

ज्यादातर स्कूली शिक्षा कोलसिया (झुंझुनूं-राज.) के राजकीय विद्यालय से प्राप्त की। साल 2000 में कुछ किताबों के साथ पुराने घर में लाइब्रेरी की शुरुआत। 2005 में एक सड़क दुर्घटना के बाद प्राकृतिक चिकित्सा का अध्ययन तथा स्वयं पर इसके प्रयोग। 

24 वर्ष की उम्र में एक राष्ट्रीय पत्रिका में प्राकृतिक चिकित्सा पर कॉलम लेखन। हिंदू, जैन और इस्लाम धर्म की शिक्षाओं का मारवाड़ी में अनुवाद। 

क़ुरआन का मारवाड़ी में अनुवाद, जिसे भारत सहित पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, सऊदी अरब, यूएई, ब्रिटेन, इराक, नाइजीरिया, श्रीलंका, तुर्की आदि देशों में बहुत सराहा गया।

ब्लॉग का उद्देश्य 

इस ब्लॉग का उद्देश्य इंटरनेट पर स्थायी ठिकाना बनाना है। आप मेरे शब्द पढ़ना पसंद करते हैं, जिसके लिए बहुत आभारी हूं। मेरा प्रयास रहेगा कि इस ब्लॉग के माध्यम से आपको आसानी हो, सभी चीजें एक ही मंच पर उपलब्ध हो जाएं। 

यहां आप हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू में ख़बरों के अलावा विभिन्न पत्र-पत्रिकाएं भी पढ़ सकेंगे। अगर आप मुझसे संपर्क करना चाहते हैं तो ईमेल पता यह है: rajeev.kolsiya@gmail.com

मेरे सभी आलेख एक ही जगह पेश करने की कोशिश कर रहा हूं। आप उन्हें यहां पढ़ सकते हैं

मेरे साथ फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम आदि पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए  


Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

यहां पढ़िए हिन्दी समाचार